डेरा प्रमुख की पेशी को लेकर प्रशासन ने किए पुख्ता प्रबंध-मुकुल कुमार

उपायुक्त ने अधिकारी व कर्मचारियों के अवकाश रद्द करने के निर्देश जारी। 

कानून एवं शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाई। संदिग्ध व्यक्तियों पर रखी जाएगी पैनी नजर। 

पंचकूला 7 जनवरी:

उपायुक्त मुकुल कुमार ने जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित बैठक में डेरा प्रमुख राम रहीम की 11 जनवरी को सीबीआई कोर्ट में  पेशी को लेकर जिला में कानून एवं व्यवस्था हर हालत में कायम रखने की दिशा में संबधित अधिकारियों के साथ सुरक्षा से जुडे़ महत्वपूर्ण पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। 

उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं और सुरक्षा को लेकर 17 महत्वपूर्ण स्थानों का चयन कर वहां पर नाकों की व्यवस्था की गई है ताकि हर व्यक्ति एवं वाहन पर पैनी नजर रखी जा सके। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने 9 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट लगाए गए है, जो कोर्ट काॅम्पलेक्स, लघु सचिवालय, पुराना पंचकूला, माजरी चैक, बेलाविस्टा चैका, नाका डीआई कट सेक्टर 1, नाका सूरज सिनेमा सेक्टर 1, नाक रैड बिशप सैक्टर 1 व नाका लघु सचिवालय सैक्टर 1 में पुलिस के अधिकारियों के साथ तैनात रहेंगें। कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त पंचकूला को पूर्ण प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ साथ उपमण्डल अधिकारी ना. पंचकूला व कालका भी अपने अपने क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूर्ण प्रभारी होगें।

 उपायुक्त  ने संबधित खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को भी स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि अपने अपने क्षेत्र में संरपचों से तालमेल बनाए रखे और यह सुनिश्चित करें कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की सूचना उनके पास हो। इसके साथ साथ उन्होंने उपमण्डल अधिकारी  ना. पंचकूला को भी उन्हें विभिन्न सैक्टरों की रैजिडेंट वैल्फेयर एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से व्यक्तिगत स्तर पर सम्पर्क बनाए रखने के निर्देश दिए ताकि बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर पूर्ण नजर रखी जा  सके।

 उपायुक्त ने जिला वासियों से भी विशेष तौर पर अपील करते हुए कहा कि वे सुरक्षा की दृष्टि के तहत जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने में अपना पूर्ण सहयोग दें। उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर असामाजिक तत्वों की कोई संदिग्ध गतिविधियां संज्ञान में आएं तो उनकी सूचना तुरन्त जिला प्रशासन एवं पुलिस नियंत्रण कक्ष के दूरभाष न. 0172-2582100 पर दें। इसके साथ साथ मोबाईल नम्बर 8146630014 से निरंतर अंतिम दो डिजिट 15, 16, 17, व 8146630021 पर भी सूचना दे सकते है।

 उपायुक्त ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति कानून एवं शांति को भंग करने का प्रयास करेगा तो उनके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने विशेषकर नाम चर्चा घर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड व अन्य सार्वजनिक स्थानों आदि पर भी अधिकारियों को विशेष  निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि जिला में 4 कम्पनियां बाहर से बुलाकर तैनात कर दी गई है। इसके अलावा 3 उप पुलिस अधीक्षक की भी तैनाती की गई जो निरंतर चैकिंग एवं निगरानी कर रहे है। उन्होंने अधिकारियों को क्रेन एवं एम्बुलेंस, जेसीबी जैसी सभी आवश्यक मशीनरी के बारे में भी संबधित अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की ताकि जरूरत पडने पर उन्हें प्रयोग में लाया जा सके। उन्होंने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को भी इस दौरान अवकाश पर ना जाने के निर्देश जारी किए।

 बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा, एसडीएम पंकज सेतिया, एसडीएम कालका रिचा राठी, जिला विकास एवं  पंचायत अधिकारी उत्तम ढालिया, जिला राजस्व अधिकारी धीरज चहल, इंसपैक्टर सिक्योरिटी महमूद खान सहित संबधित खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply