निगम के घोटालों पर यदि उचित कदम न उठाए गए तो 16 को धरना होगा: बजरंग गर्ग

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने पंचकूला शहर का दौरा करने के उपरांत पत्रकार वार्ता में कहा कि नगर निगम के अधिकारियों द्वारा अपने निजी स्वार्थ के लिए विकास के नाम पर करोड़ों रुपए की घोटाले की आशंका है। क्योंकि पंचकूला के साफ-सुथरे व हरे-भरे चौकों को तोड़कर शहर के सौंदर्य करण के नाम पर द्वारा चौकों का निर्माण करना, बस स्टॉप तोड़ने व बनाने, डिवाइडिंग पर लोहे की ग्रिल आदि के नाम पर करोड़ों रुपए नाजायज रूप से खर्च करने व चेन डोजर, ट्रैकटर-ट्रालियॉं व खुले में शौच मुक्त, ओडीएफ के तहत अनाप-शनाप रेटों पर टैक्सियां व ट्रालीया किराए पर लेकर नगर निगम को करोड़ों रुपए का चूना लगाया गया है, जो सरासर गलत है।

हरियाणा सरकार को 1 जनवरी 2018 से अब तक के नगर निगम द्वारा विकास के नाम पर जो करोड़ों रुपए खर्च किए हैं उसकी हाई कोर्ट के 3 जजों का पैनल बनाकर जांच करानी चाहिए। उसमें भी घोटाले कि आशंका है। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि नगर निगम का एग्नीक्यूटिव इंजीनियर एल.सी. चौहान का भी यह कहना कि मुझे धोखे में रख कर कागजों में हस्ताक्षर कराए गए। इस की शिकायत पुलिस विभाग व नगर निगम प्रशासक को दी है। जो भ्रष्टाचार का जीता जागता सबूत है। इस घोटाले में जो भी सरकारी अधिकारी दोषी है सरकार को उस अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि किसी प्रकार की जांच प्रभावित ना हो इसलिए सरकार को नगर निगम कमिश्नर की बदली करके तुरंत प्रभाव से जनहित में जांच करके सारी सच्चाई जनता के सामने लाने चाहिए। अगर सरकार ने नगर निगम के कार्यों की जांच करके दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की तो 16 जनवरी 2019 को नगर निगम कार्यालय के बाहर 1 दिन का 11ः00 बजे से 1ः00 बजे तक संकेतिक धरना दिया जाएगा और विपक्षी नेताओं से बातचीत करके आगामी विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया जाएगा। तो ऐसे अधिकारियों को नगर निगम विभाग में लगाने का कोई औचित्य नहीं है।पंचकुला नगर निगम में अनुभवि अधिकारियों को लगाना चाहिए जो ईमनदारी से काम करके पंचकुला शहर का विकास करा सके। जबकि सरकार को समाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को नगर निगम के अलावा हर विभाग में सलाहकार बनाकर उनकी सेवा लेनी चाहिए। इस मौके पर कृष्ण गुप्ता, अंकुर गुलाटी मौजूद रहे।

इस मौके पर कृष्ण गुप्ता, अंकुर गुलाटी मौजूद रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply