जिला के टपरिया लेही खुदाबक्स लिंक रोड को चैड़ा एवं मजबूत बनाने पर खर्च होगें 103.64 लाख रुपए-मुकुल कुमार

नव वर्ष के पहले माह में जिला को मिलेंगी चार विकास परियोजनाओं की सौगात।   

प्ंचकूला 2 जनवरी:

उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि नववर्ष में पंचकूला निवासियों को 81 करोड़ 57 लाख 10 हजार रुपए की राशि से निर्मित चार परियोेजनाओं की सौगात मिलेगी। इनमें तीन परियोजनाओं के उद्घाटन व एक परियोजना की आधारशिला रखी जाएगी।

  उपायुक्त ने बताया कि सैक्टर 1 में 34 करोड़ 8 लाख 40 हजार रुपए की राशि से निर्मित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का लोकार्पण किया जायेगा। यह विश्राम गृह तीन एकड़ भूमि पर बनाया गया है जिसका कवर्ड ऐरिया दस हजार 502 वर्ग मीटर होगा और इस चार मंजिला भवन में तीन ब्लाक बनाए गए हैं। इस भवन में 107 कमरे होगें जिनमें 59 कमरे अधिकारियों के लिए बनाए गए है जिनमें 18 कमरे टविन शेयरिंग तथा 17 डोर मैटरीज, सीएम सुट, बैडरूम, पीए कक्ष, रहने के लिए कक्ष व डायनिंग कक्ष, वीआईपी वेटिंग कक्ष, कान्फ्रेंस हाल, कमेटी कक्ष, ड्राईवर कक्ष, बहुउद्वेशिय हाल, 6 वीआईपी सूट के अलावा 3 कार्यालय कक्ष व जेई इलेक्ट्रीकल व सिविल कक्ष शामिल है। उन्होंने बताया कि इस विश्राम गृह के कान्फ्रेस हाल में 50 लोगों के बैठने की क्षमता तथा बहुउद्वेशिय हाल में 225 व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था की गई। यह विश्राम गृह सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है।

  उन्होंने बताया कि 13 करोड़ 33 लाख रुपए की लागत से टोडा गांव के नजदीक बहने वाली टांगरी नदी पर पुल का निर्माण किया गया है। इस पुल के निर्माण से लगभग 18-20 गावों के लोगों को लाभ मिलेगा जिसें टोडा, नटवाल, बरवाला, ककराली, जासपुर, बहबलपुर, मौली, गन्नीखेड़ा आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि सैक्टर 22 एवं 23 के बीच नाडा चै पर तीन करोड़ 61 लाख रुपए की लागत से पुल का निर्माण किया गया है। इन तीनों परियोजनाओं का शीघ्र ही लोकार्पण किया जाएगा।

  उपायुक्त ने बताया कि पंचकूला के सैक्टर 19 में लगभग 30 करोड 54 लाख रुपए की लागत से रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। जिसकी आधारशिला भी शीघ्र ही रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस  परियोजना के निर्माण के लिए सभी औपचारिकताएं  पूर्ण की जा चुकी है। लगभग 580 मीटर लम्बे उपरीगामी पुल के निर्माण से लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा मिलेगी।  उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा अनुसार जिला के टपरिया लेही खुदा बक्स लिंक रोड़ को चैडा एवं मजबूत बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। इस लिंक रोड़ पर लगभग 103.64 लाख रुपए की लागत आएगी। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply