चराग पासवान NDA छोडने को लेकर गंभीर, नोटबन्दी की सफलता पर लगाया प्रश्नचिन्ह

लोकसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में चुनावी सरगर्मियां भी धीरे-धीरे तेज हो रही हैं. वहीं राजनीतिक दलों में भी चुनावी गठजोड़ शुरू हो चुका है.

लोकसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में चुनावी सरगर्मियां भी धीरे-धीरे तेज हो रही हैं. वहीं राजनीतिक दलों में भी चुनावी गठजोड़ शुरू हो चुका है. इसको लेकर हाल ही में उपेंद्र कुशवाह ने खुद को एनडीए से अलग कर लिया है. वहीं लोक जनशक्ति पार्टी भी लगातार बीजेपी को आंखे दिखाने का काम चुनाव से पहले कर रही है. सूत्रों के मुताबिक अब चिराग पासवान ने नोटबंदी को लेकर सवाल उठाए हैं.

लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के बीच अब लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नोटबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठा दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को चिट्ठी लिखकर नोटबंदी के फायदे के बारे में जानकारी मांगी है. हालांकि सीट बंटवारे के बीच नोटबंदी के मुद्दे को हवा देने के भी कई सियासी मायने देखा जा रहे हैं. वहीं आशंका जताई जा रही है कि LJP भी एनडीए से इस बार के चुनाव में खुद को अलग कर सकती है.

वहीं इससे पहले चिराग पासवान ने ट्वीट करते हुए लिखा था ‘टीडीपी और आरएलएसपी के एनडीए गठबंधन से जाने के बाद ये गठबंधन नाजुक मोड़ से गुजर रहा है. ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मानपूर्वक तरीके से दूर करें.’

दरअसल, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खाते में बिहार की 22 सीटें आई थी. वहीं केंद्रीय मंत्री रामविलास की पार्टी LJP ने 7 सीटों पर चुनाव लड़कर 6 में जीत हासिल की थी. इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएसएसपी 3 सीटों पर चुनाव लड़कर तीनों सीटों पर जीत हासिल की थी.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply