संकलप कभी अधूरे नही रहते बर्शत है कि व्यक्ति अपने संक्लप के दृृड संकलप हो: बाजवा

बरवाला, 17 दिसंबर:
नेहरू युवा केन्द्र पंचकूला द्वारा संकल्प से सिधि कार्यक्रम का आयोजन टिपस सैटर बरवाला  मे किया गया जिसमे 85 युवाओं व युवतीयों द्वारा भाग लिया गया। कार्यक्रम की शुरूआत प्रदीप सिंह उतरों द्वारा सभी का स्वागत करते हुए नेहरू युवा केन्द्र संगठन की भूमिका व युवा मंडलो के विकास पर बल दिया। इस कार्यकम का मुख्य बिंदु युवा नेतृत्व विकास , बुनियादी शिक्षा व कौशल विकास, पर्यावरण व जीवन कौशल जैसे मुद्दो पर मंथन करना था। यह कार्यक्रम महात्मा गांधी जी की 150 वी जयंती को भी सर्मपित है।  बाजवा ने बताया संकलप कभी अधूरे नही रहते बर्शत है कि व्यक्ति अपने संक्लप के दृृड संकलप हो।
 इस कार्यक्रम में वन विभाग से सेवानिवृत वेदप्रकाश द्वारा पर्यावरण को सुरक्षित बनाने पर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई जिसमें उपस्थित युवाओं से अनुरोध किया की वे पेडों को अपने मित्र बनाकर उनका पालन, पोषण करें। हिमालयन कौशल विकास प्रशिक्षण सैंटर सै-26 पंचकूला से समन्वयक मनीष कुमार  द्वारा कौशल विकास को युवाओं का भविष्य बताया । उन्होने बताया कि अगर आपके पास हुनर है तो आपको रोजगार की चिंता नही करनी चाहिए। उपभोक्ता फोरम पंचकूला से नरेन्द्र द्वारा उपभोक्ता के हितो के लिए विभिन्न जानकारी उपलब्ध कराई गई।
कुलदीप सिंह द्वारा सूचना के अधिकार  पर विस्तृत जानकारी दी। इसी दौरान युवाओ के साथ कौमी एकता पर भी चर्चा की गई व सभी को एकता की शपथ दिलाई गई । कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। अनिल कुमार बागवाली ने भी सभी को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया गया।
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply