सीएम बनते ही कमाल नाथ ने किए किसानों के 2लाख के कर्जे माफ


कांग्रेस ने किया था सत्ता में आते ही कर्जमाफी करने का ऐलान


मध्य प्रदेश में सरकार बनते ही कांग्रेस ने किसानों से किया सबसे अहम वादा पूरा कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालते ही किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर दिया है. साथ ही उन्होंने इस फैसले पर हस्ताक्षर भी कर दिया है.

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में इस मुद्दे को रखा था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के पहले वादा किया था कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी उसके दस दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा.

कमलनाथ ने सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. शपथ ग्रहण करने के चंद घंटों के भीतर ही उन्होंने किसानों के कर्ज माफी से जुड़ी फाइल पर साइन भी कर दिया. इस फैसले के मुताबिक किसानों के 2 लाख रुपए से कम तक के कर्ज को माफ किया गया है. कमलनाथ शाम पांच बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के पहले दिए गए इंटरव्यू में कमलनाथ ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह किसानों का कर्ज माफ कर सकते हैं. कमलनाथ के कर्ज माफी करते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर लोगों को उनका वादा याद दिलाया.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply