मुख्मंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश ने विकास की नई बुलंदियों को प्राप्त किया:- नायब सिंह सैणी


शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश आत्म निर्भर, चार साल में 28 हजार युवओ को रोजगार।

भाजपा के शासन में प्रदेश से भ्रष्टाचार का हुआ अंत, योजनाओं के आधार पर लोगों को मिल रहा काम
मंत्री ने अपने निजी कोष से स्कूल को 11 लाख रूपये देने की घोषण की


मोरनी,

पंचकूला,(कमल कलसी) हरियाणा सरकार देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में चलकर विकास की नई बुलंदी प्राप्त कर रही है। आज हरियाणा की ऑनलाईन दबादला निति को देश के अन्य प्रदेश भी अपना रहे है। आज प्रदेश के शिक्षा विभाग में जो पूर्व की सरकारों में शिक्षको के तबादलों को लेकर भ्रष्टाचार अपनी चरम पर था व अब समाप्त हो गया है। आज बिना सिफारिश के सभी शिक्षकों को अपने मनचाहे स्टेशन पर ज्वाईनिंग मिल रही है जिसके चलते वह अधिक उर्जा से शिक्षण का कार्य कर रहे है। यह विचार आज विचार श्रम एंव रोजगार मंत्री नायब सिंह सैणी ने मोरनी मे एक निजी स्कूल के वार्षिकोत्सव के मौके पर बच्चो एवं उन्के अभिभावको को संबोधित करते हुए कहे।
उन्होंने कहा कि आज बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कारात्मक शिक्षाा देनी चाहिए ताकि बच्चे हमारे संस्कारों को अपने जीवन में अपना कर हमारी सांस्कृति के विकास में अपना पूर्ण योगदान दे सकें। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का बेटी बचाओ बेटी पढाओ के नारो को सत्य सिद्ध करते हुउ आज हरियाणा सरकार ने बेटियो को अच्छी शिक्षा दिलवाने के लिए चार साल मे करीब करीब 73 कन्या महाविद्यालय व राजकिय महाविद्यालय खोले है।
उन्होंने कहा कि बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए अब सरकार 20 किलोमीटर के दायरे के अंदर महाविद्यालय खोल रही है ,इसके अलावा श्रमिको के उत्थन के लिए सरकार बच्चों को 10 हजार से 20 हजार रूपये तक स्कोर्लशिप दी जाती है। इसके अलावा श्रमिक का बच्चा 90 प्रतिशत से ज्यादा अंको से पास होता है तो उसके खाते में 51 हजार रूपये सरकार द्वारा दिये जाते है। श्रमिको के बच्चों की उच्च शिक्षा का सारा खर्च सरकार स्वयं उठा रही है।
प्रदेश सरकार द्वारा 28 हजार युवाओ को नौकरियां मिल चुकी है। शीघ्र ही यह आंकडा 50 हजार के पार होगा। उन्होंने मोरनी के इस नीति स्कूल को अपने कोटे से 11 लाख रूपये का अनुदान देने की घोषणा की। इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा आयूष विभाग के चैयरमैन ऋषिराज विशिष्ठ, समाजसेवी प्रवीण गोयल , शरणदास कम्बोज , सरपंच माम चंद भंवरा ,कर्नल राम सरूप , समाजसेवी ज्वाला सिंह भूडी आदि भी मौजूद रहे ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply