ब्लास्ट हमले में इस्तेमाल मोटर साइकिल की पहचान, सुराग देने वाले को मिलेंगे 50 लाख

अमृतसर। अमृतसर निरंकारी डेरे पर गे्रेनेड हमले में आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किए गए मोटर साइकिल की पहचान कर ली गई है। दूसरी ओर हमलावरों का सुराग देने वालों के लिए 50 लाख के इनाम की घोषणा की गई है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उस मोटरसाइकल की पहचान कर ली गई है, जो हमले में इस्तेमाल की गई थी। सीसीटीवी फुटेज में हमलावर भी दिख रहे हैं जिनमें से एक ने चेहरे पर नकाब पहना है। बताया गया है कि पुलिस ने स्केच जारी कर दिए हैं।

कई जिलों की पुलिस को अमृतसर में तलाशी के लिए भेजा गया है। साथ ही, आसपास के गांवों में भी बाइक और हमलावरों को तलाशा जा रहा है।
आतंकी हमले में जाकिर मूसा का हाथ बताया जाता है। हमले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक आपात बैठक बुलाई है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में हो रही इस बैठक में रॉ और आईबी सहित गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। इस बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हमलावरों के सुराग देने वालों को सरकार 50 लाख रुपये इनाम देगी। पंजाब और जम्मू-कश्मीर क बॉर्डर पर नया हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उधर, एनआईए की 3 सदस्यीय टीम घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply