बी0 एस0 संधू ने सीआईए प्रभारी सब इंस्पेक्टर रणबीर सिंह के दुखद निधन पर किया गहरा शोक व्यक्त

पंचकूला-16 नवंबर:

हरियाणा पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 संधू ने जिला रेवाडी में घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना में अपना जीवन गवां देने वाले राज्य पुलिस के सब-इंस्पेक्टर श्री रणबीर सिंह के दुखद निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

आज यहां जारी एक शोक संदेश में श्री संधू ने इसे पुलिस विभाग के लिए एक बडी क्षति बताते हुए कहा कि श्री रणबीर को पुलिस विभाग में उनकी बहादुरी और सेवाओं के लिए लंबे समय तक याद किया जाएगा। उन्होंने समस्त पुलिस विभाग सहित शोकग्रस्त परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए परमपिता परमेश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस विभाग की कल्याणकारी योजनाओं के तहत दी जाने वाली सभी सुविधाएं शहीद रणबीर सिंह के परिजनों को प्रदान की जाएगी। राज्य सरकार की नीति के तहत दी जाने वाली 30 लाख रुपये की विशेष अनुदान राशि के अलावा, 30 लाख रुपये की अन्य वित्तीय सहायता भी आकस्मिक मृत्यु बीमा कवर के एक विशेष समझौते के तहत आश्रितों को प्रदान की जाएगी। इसके अलावा, पुलिस पब्लिक स्कूल में मृत कर्मचारी के बच्चों को बारहवीं तक मुफ्त शिक्षा भी मुहैया करवाई जाएगी।

डीजीपी ने जिला रेवाडी के पुलिस अधीक्षक को भी इस मामले में जल्द से जल्द अदालत में चालान पेश करने के निर्देश दिए ताकि आरोपी को सख्त सजा दिलवाई जा सके।

धारुहेरा सीआईए के प्रभारी सब-इंस्पेक्टर श्री रणबीर सिंह हत्या के आरोपी नरेश के बारे में जानकारी मिलने पर तुरंत टीम के साथ रेवाडी में राजस्थान सीमा के पास पहुंचे। सीआईए प्रभारी ने जान जोखिम में डालकर आरोपी को गिरफ्तार करना चाहा तो आरोपी बदमाश ने उस पर गोली चला दी। हालांकि, पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपी नरेश को गिरफ्तार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि आरोपी नरेश ने लगभग दो हफ्ते पहले दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर एक होटल मालिक की हत्या कर दी थी। पुलिस को हत्या और हत्या के प्रयास के अन्य मामलो में भी उसकी तलाश थी ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply