नारी उत्पीड़न की 37 शिकायतों की सुनवाई की गयी

पंचकूला 13 नवम्बर:
हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन व उपाध्यक्ष प्रीति भारद्वाज की अध्यक्षता में जिला सचिवालय के सभागार में महिला उत्पीडन से संबधित एवं महिला विरोधा अपराध की शिकायतों पर जिला स्तरीय दो दिवसीय सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस दो दिवसीय कार्यक्रम में महिला आयोग को प्राप्त जिला की 37 शिकायतों के साथ के अतिरिक्त शिकायतों की सुनवाई की जाएगी। सुनवाई के प्रथम दिन अधिकांश शिकायतों की सुनवाई करते हुए आयोग की अध्यक्ष ने कई समस्याओं का मौके  पर ही समाधान किया। इन शिकायतों में घरेलू उत्पीडऩ, यौन उत्पीडऩ, कार्य स्थल पर उत्पीडऩ, दहेज आदि की शिकायतें शामिल है। उन्होंने शिकायतों की सुनवाई करते हुए कहा कि आपसी मन मुटाव दूर कर गृहस्थ जीवन को खुशहाल बनाने की दिशा में कार्य करें ताकि उनका समाज व बच्चों पर बुरा प्रभाव  न पडें़।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष ने कहा कि आयेाग द्वारा प्रदेश के विभिन्न जिलों में महिला उत्पीडऩ से सबंधित सुनवाई करने के लिए उनके घर द्वार पर ही इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है ताकि उनकी सुनवाई आसानी से हो सके। उन्होंने पुलिस प्रशासन का भी आभार प्रकट करते हुए कहा कि महिला शिकायतों का सही समाधान कर रहे है। इन कार्यक्रमों का मुख्य उद्वेश्य ऐसे मामलों का कम करना है और लोगों में उनके अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति जागरूक करना है जिससे लोगों विशेषकर महिलाओं में आयोग के  प्रति ओर विश्वास बढा है। कार्यक्रम में नगराधीश ममता शर्मा, एसीपी पवन कुमार, जिला  परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निशु सिंगल, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास जोगेन्द्र कौर, जिला सरंक्षण अधिकारी सोनिया सभ्रवाल, जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिवक्ता मनबीर राठी सहित  पुलिस जांच अधिकारी भी मौजूद रहे।
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply