अटल के नाम पर योगी सरकार यूपी के शहरों में बनाएगी 4 बड़े स्मारक

 

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर योगी सरकार यूपी के शहरों में 4 बड़े स्मारक बनाने की तैयारी में है. यूपी सरकार जल्द ही कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाकर इन स्मारकों को बनाने पर फैसला लेगी.

बताया जा रहा है कि कानपुर, आगरा (बटेश्वर), लखनऊ और बलरामपुर में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर स्मारक का निर्माण कराया जाएगा. क्योकि आगरा के बटेश्वर में अटल जी का गांव है. वहीं उन्होंने पहला चुनाव बलरामपुर से लड़ा था. अटल जी ने कानपुर से शिक्षा-दीक्षा ली थी और लखनऊ में उनका लंबा राजनीतिक इतिहास रहा है. क्योकि वे यहां से 5 बार सांसद रहे थे.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा था कि उत्तर प्रदेश वाजपेयी की कर्मभूमि रहा है. इस सूबे के हर क्षेत्र से उन्हें गहरा लगाव था. इसी लिए जनभावनाओं का सम्मान करते हुए वाजपेयी की अस्थियां प्रदेश के सभी जिलों की मुख्य नदियों में प्रवाहित की जाएंगी, ताकि राज्य की जनता को भी उनकी अन्तिम यात्रा से जुड़ने का अवसर मिल सके.

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद 93 साल की उम्र में निधन हो गया. अटल बिहारी वाजपेयी ने एम्‍स दिल्‍ली में आखिरी सांस ली. बीते 11 जून से अटल बिहारी को यूटीआई इंफेक्शन, लोवर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और किडनी संबंधी बीमारियों के कारण एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply