खट्टर यू टर्न सरकार, इनैलो में चाचा भतीजा जुतम पजार इसलिए कांग्रेस आने को तैयार – सुरजेवाला


कहा – खट्टर सरकार के लुभावने वादे हर बार, चारों ओर फैला भ्रष्टाचार
इनैलो पर कटाक्ष – बाप बेटे की सरकार के बाद चाचा भतीजे की तकरार ! भाजपा व चौटाला एक ही थैली के चट्टे-बट्टे
बोले – इनेलो में अन्धकार, अज्ञान, सूखा, गुंडागर्दी और कमजोरी लेकिन कांग्रेस में रोशनी, सौभाग्य, समृद्धि और खुशहाली !
पूर्व विधायक सुलतान सिंह जडौला द्वारा आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में बत्तौर मुख्यातिथि पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला


पुण्डरी, 05 अगस्त 2018

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने खट्टर सरकार को अनाड़ी और यू टर्न सरकार करार देते हुए कहा कि खुद खट्टर और उनके कैबिनेट को यही जानकारी नही है कि उनके फैसलों का सिर और पैर कहाँ हैं? हर रोज नए फैसले करना और फिर अगले ही पल उन्हें पलटना यह खट्टर सरकार की पहचान बन गई है।अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी व कैथल से विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला आज पुण्डरी में पूर्व विधायक सुल्तान सिंह जडौला द्वारा आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

इनैलो में चल रही अंदरूनी कलह और भाजपा पर पर चुटकी लेते हुए सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर यू टर्न सरकार, इनैलो में चाचा भतीजा जुतम पजार इसलिए कांग्रेस आने को तैयार इनैलो में चाचा भतीजे की अंदरूनी जुतम पजार ही असली कहानी है। उन्होंने कहा कि जब हरियाणा में चौटाला का शासन था तो समस्त हरियाणा व् कैथल में गुंडागर्दी, फिरौती, चोरी, डकैती और लूट की घटनाओं का बोलबाला था लेकिन कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही हमने कैथल और हरियाणा में गुंडागर्दी पनपने नहीं दी यही फर्क है कांग्रेस और इनेलो के शासन में।

इनैलो पार्टी को भाजपा की बी टीम करार देते हुए सुरजेवाला ने कहा कि एक तरफ तो लोकदल के सांसद व नेता जनता की भलाई की बात करते हैं और दूसरी तरफ जब जनता के हितों के लिए मोदी सरकार के खिलाफ आवाज़ उठाने की बात आती है तो पीछे हट जाते हैं क्योंकि भाजपा व चौटाला एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। दोनों लोकदल सांसद दुष्यंत चौटाला व चरनजीत रोड़ी ने जनता के हकों की लड़ाई में मोदी सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव में वोट न डालकर कन्नी काट ली व संसद छोड़ कर चले गए। जनता इस मिलीभगत को पहचानती है।

सुरजेवाला ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि सत्ता मिलने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुरुक्षेत्र के एक जलसे में किसानों को लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा देने का वायदा किया लेकिन सत्ता मिलने के बाद ने 22 फरवरी 2015 को सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र देकर कहा था कि वह किसानों को 50 फीसदी मुनाफा नहीं दे सकते। इससे बाजार भाव बिगड़ जाएगा। सुरजेवाला ने कहा कि मेरा सरकार से सवाल है कि जब देश के 12 उद्योगपतियों का 1 लाख 86 हजार करोड़ का कर्जा माफ कर दिया गया तो बाजार भाव क्यों नहीं बिगड़े। सुरजेवाला ने कहा कि जब कांग्रेस का शासन था तो कांग्रेस पार्टी ने इस देश के किसानों का 72 हजार करोड़ रुपया कर्जा माफ किया और जब इस बार फिर कांग्रेस सरकार बनेगी तो भी 3-4 एकड़ तक के किसानों और भूमिहीन किसान खेत मजदूरों का 1 लाख तक का कर्जा माफ किया जायेगा। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि आज हर रोज 47 किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हैं। खट्टर सरकार के साढ़े तीन साल से ऊपर और मोदी सरकार के 4 साल से ऊपर में किसानों की दशा दर दर की ठोकरें खाने पर मजबूर होने की हो गई है। कांग्रेस के शासन में बासमती की धान की कीमत 6,000 रु प्रति क्विंटल से 6500 रु प्रति क्विंटल और 1121 व 1509 किस्म की धान की कीमत 5000 रु प्रति क्विंटल से 5500 रु प्रति क्विंटल रही लेकिन आज भाजपा सरकार के शासनकाल में किसान फसलों को कौड़ियों के भाव बेचने को मजबूर है।इतिहास में पहली बार हुआ है कि खेती पर भाजपा द्वारा ट्रैक्टर एवं अन्य सभी उपकरणों पर 12 प्रतिशत का जीएसटी टैक्स लगाया गया जबकि टायर, ट्यूब और ट्रांसमिशन पार्ट्स पर 18 प्रतिशत का जीएसटी टैक्स लगाया गया। कीटनाशक दवाइयों पर 18 प्रतिशत, खाद पर 5 प्रतिशत तथा कोल्ड स्टोरेज पर 12 प्रतिशत का जीएसटी लगा दिया गया है। किसानो के आलू को सुरक्षित रखने वाले कोल्ड स्टोरेज पर भी 12 प्रतिशत टैक्स लगाकर किसानों की पीठ में छुरा घोंपने का काम किया गया है।

विधायक रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर और भाजपा एक तरफ तो भ्रष्टाचार को खत्म करने के झूठे दावे करती है, लेकिन दूसरी ओर प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है और आम जनमानस भ्रष्टाचार से त्रस्त है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को प्राइवेट मुनाफा कम्पनी व किसान शोषण योजना करार देते हुए सुरजेवाला ने कहा कि किसान की फसल खराब होती है तो केन्द्र व खट्टर सरकार कहती है कि हमने फसल बीमा योजना लागू की है। इसकी सच्चाई किसी को नहीं बताई। इस सरकार ने खेती बाड़ी पर टैक्स लगाकर 20 हजार 500 करोड़ रुपये एकत्रित कर लिए और किसानों को बीमा के रूप में केवल मात्र 5000 करोड़ रुपया दिया गया। 14 हजार करोड़ रुपये देश की7 बीमा कंपनियों के खाते में चले गए, इनमें से कुछ कंपनियां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चहेती कंपनियां हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना का नाम प्रधानमंत्री फसल बीमा नहीं, बल्कि प्राइवेट मुनाफा कम्पनी होना चाहिए।

सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि सरकार की कथनी और करनी में फर्क का पता इस बात से चलता है कि दो भाजपा नेताओं के बीच हुई बातचीत के वायरल हो जाने के पश्चात कांग्रेस के दबाव में खट्टर सरकार को इसकी जांच के आदेश देने पड़े, लेकिन इसके बावजूद भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों का सामना कर रहे भारत भूषण भारती को तीन साल के लिए स्टाफ सलेक्शन कमीशन के चेयरमैन के रूप में एक्सटेंशन दे दी गई, जबकि अन्य सदस्यों को एक साल की एक्सटेंशन दी गई। भारती द्वारा ब्राह्मण समुदाय का अपमान करना और खट्टर सरकार द्वारा भारती को फर्जी संस्पेंड करना और फिर उसे फर्जी बहाल करना। अब एक नया खुलासा चेयरमैन भारती के बेटे का नौकरी धांधली को लेकर कथित ऑडियो भाजपा के भ्रष्टाचार में संलिप्त चेहरे को प्रदर्शित करता है। जनता यह साफ समझ रही है कि तथाकथित जांच केवल जनता की आंखों में धूल झोंकने के लिए की गई थी और भारती की कारगुजारियों को भाजपा सरकार का पूरा समर्थन व संरक्षण प्राप्त है, जिसे कांग्रेस पार्टी व प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवा कतई स्वीकार नहीं करेंगे। इस कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मलेन को पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, पूर्व विधायक फूलसिंह खेड़ी, सज्जन सिंह ढुल, बिल्लू चंदाना, रणसिंह देशवाल, संजीव भारद्वाज, हरियाणा कृषक समाज अध्यक्ष ईश्वर नैन, वीरेंद्र जागलान, सुरेश युनिसपुर, अमन चीमा, सुरेश रोड़, धर्मवीर कौलेखां आदि कांग्रेस नेताओं ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर सुदीप सुरजेवाला, कविराज शर्मा, पूर्व सरपंच शमशेर सिंह, रघुबीर सिंह फौजी, नरेश ढुल पाई, सुलतान सिंह साकरा, रामचंद्र गुर्जर ढांड, विजयपाल कौल, सुरेन्द्र सिरसल, महेंद्र रसीना, बाबू राम पांचाल, सुमित चौधरी, राजू कश्यप, जगदीश कश्यप, प्रीतम सिंह नैन, शेरसिंह मुन्नारेह्डी, नरेश रंगा, रघबीर, सोमदत्त, राजपाल, दर्शन सिंह, नरेंद्र सिंह, ईश्वर जांगड़ा, कश्मीरी जांगड़ा. पाला राम सैन, सतपाल सैन, रामभज शर्मा, संदीप शर्मा, सुभाष खेड़ी, पुष्पिन्दर सिंह, ब्रिजेश गोरा, नवीन गोरा,रामफल मोहना, सुशिल जाम्बा, राजकुमार, संदीप कौशिक आदि कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply