सांस्कृतिक कार्यशाला का आयोजन


रोहतक, 25 जुलाई: खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा दस दिवसीय सांस्कृतिक कार्यशाला का आयोजन किया गया। स्थाननीय सुनारियां कला स्थित मानव रचना ग्लोबल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित इस सांस्कृतिक कार्यशाला में 500 से अधिक स्कूली छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढकऱ भाग लिया।
कार्यक्रम के समापन अवसर पर जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी सुखबीर सिंह ने सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृतिचिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेकर जीवन का सर्वांगीण विकास करना चाहिए और प्रत्येक क्षेत्र में निपुण होने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन के बाद किसी भी क्षेत्र में कार्य करने का मौका मिले तो सफलता अवश्य ही उनके कदम चुमेगी।
खेल अधिकारी ने कहा कि विभाग द्वारा इस तरह विद्यार्थियों के लिए सांस्कृतिक कार्यशालाओं का आयोजन करके उन्हें बहुप्रतिभा का धनी बनाने का कार्य किया जा रहा है। लगातार दस दिन तक चलने वाली इस कार्यशाला में विद्यार्थियों ने प्रतिदिन नृत्य व संगीत का अभ्यास करते हुए अपनी संस्कृति से रूबरू हुए। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में भंगड़ा व गिद्दा प्रस्तुत कर सभी को भावविभोर कर दिया।
इस अवसर पर स्कूल के निदेशक सुधीर, प्राचार्य धर्मबीर, नृत्य विशेषज्ञ लीला सैनी, गुलाब सिंह, दलेल सिंह, सतीश कुमार सहित विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply