आयोग से नाखुश महिला अधिकारी लड़ेगी कानूनी लड़ाई

चंडीगढ़। 

हरियाणा के मुख्य अतिरिक्त सचिव पर आरोप लगाने वाली IAS महिला अधिकारी अब राज्य महिला आयोग की कार्रवाई से भी खुश नहीं है। पीड़ित महिला अधिकारी और विवादों के घेरे में आए मुख्य अतिरिक्त सचिव को राज्य महिला आयोग ने समन जारी कर तलब किया था। महिला आयोग में पीड़ित महिला अधिकारी ही पहुंची जबिक मुख्य अतिरिक्त सचिव सुनवाई के दौरान वहां नहीं पहुंचे।

 

आयोग की सुनवाई के बाद पीड़ित महिला IAS अधिकारी संतुष्ट नहीं थी। पीड़ित महिला ने मामले की सुनवाई के बाद मीडिया से कहा कि आयोग में सुनवाई के दौरान एक उच्च अधिकारी का वहां मौजूद रहकर क्रास क्वश्चिनिंग करना गलत था। उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारी बार-बार मेरे बयानों में टोकती रही। पीड़ित ने कहा पुलिस को ईमेल से शिकायत ओर चीफ सेक्टरी को भी भेजी है। पीड़ित महिला ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया से इंसाफ के लिए लड़ूंगी और अपनी लीगल रिपोर्ट दूंगी। उन्होंने बताया कि तीन साल का ब्यौरा शिकायत में दिया है और सभी अधिकारियों के नाम फेसबुक पर दिए हैं। IAS महिला ने बताया कि आयोग ने दोबारा आने के लिए कहा है। आयोग और सरकार से उन्होंने आग्रह किया है कि पिछले तीन सालों में उनके साथ जाे अपराध हुए हैं उन पर कार्रवाई की जाए। हालांकि कि इस वरिष्ठ अधिकारी के सामने भी उन्होंने कहा कि मैंने कभी मुलाकात कर जानकारी नहीं दी और कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दे पाई। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि मामले को जानबूझकर तुल दिया गया है इधर हरियाणा सचिवालय में ये पूूरा मामला चर्चा मेें बना रहा, यहां तक कई अधिकारिियों ने दबी जुबान में कहा कि ये सारा मामला पीड़ित IAS महिला अधिकारी की सुरक्षा को लेकर गर्माया हुआ है।। उनका कहना है कि  वह खुद अपनी सुरक्षा के लिए परेशान है।जबकि उन अधिकारियों का कहना था कि यदि वह सुरक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे तो जनता की सेवा क्या करेंगी।

गौरतलब है कि हरियाणा की महिला IAS अधिकारी के अपने ही सीनियर व पशुपालन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुनील के गुलाटी पर उत्पीड़न व शोषण के आरोप लगाने के बाद शासन और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं अब यह मामला हरियाणा महिला आयोग में पहुंच गया है। आयोग ने स्वयं संज्ञान लेते हुए दोनों विवादित अधिकारियों को आज सोमवार को आयोग के कार्यालय में तलब किया था। जहां पर सीनियर अधिकारी तो नहीं आए पर पीड़ित IAS महिला अकेली पहुंची हुई थी।

IAS महिला अधिकारी ने पशुपालन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुनील गुलाटी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सुनील गुलाटी ने उनकी रविवार को जबरन रोहतक एक कार्यक्रम में ड्यूटी लगाई है ताकि वे वहां पर शोषण कर सकें। महिला IAS ने 1000 शब्दों से अधिक उनके साथ हो रहे उत्पीड़न की दास्तां फेसबुक पर पोस्ट की है। उधर सुनील गुलाटी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि यह महिला अधिकारी रोहतक में कार्यक्रम में शिरकत ही नहीं करना चाहती थी, इस लिए अनाप-श्नाप आरोप लगा रही हैं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply