वाजपेयी की हालत स्थिर

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य का जायजा लेने प्रधानमंत्री मोदी एम्स पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी से पहले कई केंद्रीय मंत्री भी एम्स पहुंचे थे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी एम्स गए थे लेकिन उन्होंने मीडिया से पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य पर कुछ भी बोलने से इनकार किया था. अमित शाह ने भी एम्स पहुंच कर वाजपेयी का हालचाल लिया. वाजपेयी के रूटीन चेकअप के लिए सोमवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है.

बीजेपी की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि वाजपेयी को रूटीन चेकअप के लिए एम्स ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें एडमिट कर लिया गया. वाजपेयी को एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में रखा गया है. उधर एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में पूर्व प्रधानमंत्री की सेहत स्थिर बनी हुई है.

बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी पिछले काफी समय से डिमेंशिया से जूझ रहे हैं. खराब सेहत के कारण वह धीरे-धीरे सार्वजनिक जीवन से दूर होते चले गए और पिछले कई वर्षों से अपने आवास तक ही सीमित हैं.

बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में शामिल वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. 93 साल के वाजपेयी पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री हैं, जो सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहे हैं. कुछ समय पहले ही भारत सरकार ने उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा था.

1924 में जन्मे वाजपेयी ने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान राजनीति में शिरकत की थी. साथ ही वो संयुक्त राष्ट्र में हिंदी में भाषण देने वाले पहले विदेश मंत्री भी रहे हैं. लखनऊ से वो पांच बार (1991, 1996, 1998, 1999 और 2004) सांसद चुने जा चुके हैं.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply