सुशांत ने अत्महत्या नहीं की, यह प्लांन्ड मर्डर है: कंगना रनौट

राजविरेन्द्र वसिष्ठ :

सुशांत सिंह राजपूत नहीं रहे। सोशल मीडिया पर तरह तरह की बातें पढ़ने सुनने को मिल रहीं हैं। कहीं वह एक नायक हैं तो कहीं वह हारे हुए अभिनेता। जीतने पर कोई भी ख़ुदकुशी नहीं करता। फिर सुशांत के हारने के क्या कारण थे? क्या कारण थे की छिछोरे के बाद सुशांत ने ए साथ 7 फिल्में साइन कीं और वह अपने सबसे अच्छे दिनों का आनंद ले रहे थे। यह 7 फिल्में उन्हे उनकी प्रतिभा ए बल पर मिलीं थीं, पर किसी के हाथ से तो यह फिल्में फिसल गईं थीं। इंडस्ट्री में जुम्मा जुम्मा आए आठ दिन नहीं हुए और एक साथ 7 फिल्में! भाई भतीजावाद वाली इस फिल्म इंडस्ट्री में बाहरी को इतना सम्मान यह कैसे हो गया, बिना किसी कारण यह सातों फिल्में स्शांत के हाथ से निकाल गईं या यूं कहें की यह फिल्में उनसे छीन लीं गईं। फिल्में बंद नहीं हुईं बस नायक बदल दिये गए। संजय निरूपम ने सुशांत की मौत को हत्या कहा है। यदि यह हत्या है तो जांच तो होनी ही चाहिए।

कंगना रनौत सुशांत की मौत को लेकर बहुत व्यथित है। कंगना की ही भांति सुशांत भी एक गैर फिल्मी परिवार से आते हैं। कंगना ने फिल्म उद्योग के रिश्तों का दंश झेला है जो सुशांत भी झेल रहे थे। कंगना को सुशांत उनकी कर्मठता, जिम्मेदाराना व्यवहार और अपने परिवार से जुड़े रहें के आरन बहुत ही अधिक पसंद थे। कंगना ने इंडस्ट्री को एक तरफा अथवा यूं कहें की भाई भतीजावाद की अंदरूनी लोब्बीस(lobbies) जिनहे बर्दाश्त नहीं होता की कोई बाहरी आ कर अपने दम खम पर छा जाये। सुशांत के हुनर के आगे कई नामी गिरामी चेहरे फीके पड़ रहे थे। सुशांत का अपना ही एक अंदाज़ था जो युवा मन में उत्साह तो जागता ही था साथ ही एक नयी शुरुआत का जज़्बा हासिल करवा देता है कंगना ने अपनी मेहनत से वह मुकाम हासिल कर लिया है जो यहाँ के दिग्गजों की दूसरी या तीसरी पीढ़ी को भी नसीब नहीं होता। कंगना ने अपने क्षोभ को twitter पर उतारा।

कंगना ने उन सभी लोगों पर करारा प्रहार किया है जो सुशांत की आत्महत्या को कायरता भरा कदम बता रहे हैं. जिन्होंने भी सुशांत की आत्महत्या को नशे आदि से जोड़कर देखा, उन सभी को कंगना ने आड़े हाथों लिया है. कंगना की टीम की ओर से ट्विटर पर डाले गए एक वीडियो में कंगना ने फिल्म इंडस्ट्री के लोगों पर निशाना साधते हुए यहां तक कहा कि ये कोई सुसाइड नहीं बल्कि एक प्लान मर्डर है.

‘गली बॉय’ जैसी वाहियात फिल्म को दिया अवॉर्ड, ‘छिछोरे’ को नहीं
कंगना ने कहा, “सुशांत ‌सिंह राजपूत कई इंटरव्यूज में ये कह चुके थे कि उन्हें इंडस्ट्री अपना नहीं रही है. जबकि वो लगातार अच्छी फिल्में कर रहे थे.” कंगना ने ये भी कहा, “सुशांत की पहली फिल्म (काय पो चे) को फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने इज्जत नहीं दी. इसके बाद ‘एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी’ या ‘छिछोरे’ को भी वैसा सम्मान नहीं दिया गया जैसा उसे मिलना चाहिए. जबकि ‘गली बॉय’ जैसी वाहियात फिल्म को इतने सारे अवॉर्ड दिए गए.”

‘सुशांत के काम को अहमियत नहीं देते थे इंडस्ट्री के लोग’
कंगना का कहना है कि सुशांत को इस इंडस्ट्री के लोगों ने सात सालों के करियर में वो मान्यता नहीं दी जिसके वो हकदार थे. कंगना ने यह आरोप भी लगाया कि सुशांत ने सुसाइड नहीं किया बल्कि उसका एक प्लान मर्डर हुआ है. क्योंकि आज लोग मुझे भी ऐसे मैसेज कर रहे हैं कि बहुत कठिन समय चल रहा है तुम कोई ऐसा वैसा कदम मत उठा लेना. आखिर इस तरह के मैसेज का क्या मतलब है. क्यों मेरे दिमाग में सुसाइड कर लेने जैसी बात डाली जा रही है.”

‘संजय दत्त का एडिक्‍शन इंडस्ट्री के लोगों को क्यूट लगता है’
कंगना ने आरोप लगाया कि बहुत से लोगों को संजय दत्त का एडिक्‍शन क्यूट लगता है जबकि इंडस्ट्री में बाहर से आए लोगों को लेकर कहानियां बनाई जाती हैं. उन्होंने कहा कि आखिर क्यों उनके नाम पर छह केस दर्ज कराए गए ताकि वो परेशान रहें.

सोन चिराइया से

रणवीर शौरी की खीज, झुंझलाहट गुस्सा फूट कर twitter पर निकला है। रणवीर शौरी भी इन दोनों (कंगना और सुशांत) की ही भांति गैर फिल्मी परिवार से आते हैं, प्रतिभा के धनी लेकिन फिल्मी बाड़ेबंदियों से मात खाये हे हैं। उनके काम को भी पूरा श्रेय नहीं दिया जाता। सोन चिराया के अपने सह कलाकार को याद करते हुए शौरी ने बॉलीवुड को अपनी संपत्ति समझने वालों पर निशाना साधा है. उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या को लेकर बॉलीवुड के दिग्गजों को गैर जिम्मेदार चौकीदार करार दिया है.

रणवीर ने बॉलीवुड के बड़े निर्माताओं की ओर इशारा करते हुए लिखा- ‘उसने जो फैसला लिया, वह उसका खुद का था. इसके लिए किसी को दोषी नहीं ठहराया जा सकता. वह एक बड़ा दांव खेल रहा था, जहां सब जीतना और हारना था. लेकिन खुद को ‘बॉलीवुड के चौकीदार’ कहने वालों के बारे में जरूर कुछ कहना होगा.’

इतना ही नहीं शौरी ने एक अन्य ट्वीट में अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा- ‘उन्हें इस बारे में जरूर कुछ कहना चाहिए जो वह खेल, खेल रहे हैं और उन्हें अपने दोगलेपन के बारे में भी बताना चाहिए. उन्हें उस ताकत के बारे में भी बात करनी चाहिए जो उन्होंने जुटा रखी है लेकिन फिर भी कोई जिम्मेदारी नहीं है. ताकत का इस्तेमाल वह सिर्फ अपनी विरासत को आगे बढ़ाने में करते हैं और देश का मीडिया उनकी गोद में बैठा हुआ है.’

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की खबर बाहर आने के बाद बॉलीवुड के कई सितारों ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म के खिलाफ आवाज उठाई है. रणवीर शौरी ने बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद की प्रथा को लेकर लिखा- ‘बड़े लोगों की ताकत ही यह फैसला करती है कि यहां कौन स्टार बनेगा और कौन यहां से बाहर जाएगा. जब किसी कैसीनो में जिस मेज पर सबसे बड़े लोग बैठकर दांव लगाते हैं और वहां कोई हारता है तो वहां कोई सवाल नहीं किया जा सकता. क्योंकि, उस समय बाकी सभी लोग अपना खेल खेलने में मस्त होते हैं. सच्चाई सभी जानते हैं कि यह खेल पहले से ही फिक्स है.’ 

शेखर कपूर अपने दुख को अपने गुस्से के साथ ज़ाहिर करते हैं।

शेखर ने ट्वीट कर अफसोस जताया कि आखिरी के 6 महीने वह सुशांत सिंह राजपूत के टच में नहीं थे.

उन्होंने कुछ देर पहले ट्वीट कर सुशांत के जाने का दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, ‘मुझे पता था कि आप किस दर्द से गुजर रहे हैं. मुझे लोगों की कहानी पता है, जिन्होंने तुम्हें इतनी बुरी तरह गिराया कि तुमने रोने के लिए मेरे कंधे का साहारा लिया. काश पिछले 6 महीनों में मैं तुम्हारे आस-पास होता. काश, तुम मेरे पास पहुंचे होते. तुम्हारे साथ जो हुआ वह उनका कर्म था. तुम्हारा नहीं.’ शेखर कपूर अपनी फिल्म “पानी” के लिए सुशांत सिंह राजपूत को कास्ट करने वाले थे. फिल्म को लेकर काफी काम भी हो चुका था. सुशांत का नाम फाइनल था, लेकिन कुछ कारणों से यशराज फिल्म्स ने इस प्रोजेक्ट को रोक दिया और ये फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाई.

Police Files, Chandigarh

Korel,CHANDIGARH 15.06.2020

Three persons arrested for committing affray

              A case FIR No. 122, U/S 160 IPC has been registered in PS-Ind. Area, Chandigarh against Mohammad Gulfam, Mohammad Yami and Nishu all resident of Sector-29-B, Chandigarh, who were arrested while quarreled with each other and committed affray at public place near H. No. 1458/15, Sector-29-B, Chandigarh on 14.06.2020. All arrested and later bailed out. Investigation of the case is in progress.

One arrested for disobeying orders of DM, UT, Chandigarh

              A case FIR No. 106, U/S 188 IPC has been registered in PS-34, Chandigarh against Preet Kabir R/o # 515, Ph-9, Mohali and Simarjit R/o # 398, Ph-9, Mohali, who were arrested near Civil Hospital, sector -45, Chandigarh on 14.06.2020 alongwith Activa Scooter No. PB65AG-5579, while roaming without wearing mask and disobeying the lockdown orders issued by district magistrate. Later they were released on bail. Investigation of the case is in progress.

Missing/Abduction

          A lady resident of Chandigarh reported that her daughter aged about 14 years has been missing from her residence from 13.06.2020. A case FIR No.96 U/S 363 IPC has been registered in PS-Maloya, Chandigarh. Investigation of the case is in progress.

rashifal-4

आज का राशिफल

Aries

15 जून 2020: आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे. संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें. शाम के समय सामाजिक गतिविधियां उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी. आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौक़े आपके हाथ लगेंगे. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े. आज आपका वैवाहिक जीवन सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है. दोस्तों से गपशप करना अच्छा टाइमपास हो सकता है, परंतु लगातार फ़ोन पर बात करने से सिरदर्द भी संभव है.

Taurus

15 जून 2020: अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत ख़ुशी देगा. रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है. मां की बीमारी परेशानी दे सकती है. मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज़ पर लगाने की कोशिश करें. आपकी यह कोशिश कारगर साबित होगी. आप अचानक गुलाबों की खुशबू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे. यह प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें. काम में मन लगाएं और जज़्बाती बातों से बचें. आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे. परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना संभव हैं, परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता है.

Gemini

15 जून 2020: मानसिक तौर पर आज आप स्थिर महसूस नहीं करेंगे. इसलिए इस बात का ख़्याल रखें कि दूसरों के सामने आप कैसे बर्ताव करते और बोलते हैं. ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो. आपकी उपलब्धि परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी और आप अपनी क़ामयाबी की फ़ेहरिस्त में एक नया मोती जड़ेंगे. दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए ख़ुद को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें. किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें. नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगीं. छिपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी, लेकिन अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुज़ारेंगे.

Cancer

15 जून 2020: काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक़्क़त महसूस करेंगे. रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है. दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है. कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता है. आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा. अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है. अपने प्रिय को याद करना ही बेहतर रहेगा, क्योंकि सितारे बता रहे हैं कि आज की मुलाक़ात में कुछ अड़चनें आ सकती हैं.

Leo

15 जून 2020: दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं. अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होगी. दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शांति को भंग कर सकती है. आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है. दफ़्तर में वीडियो गेम खेलना काफ़ी भारी पड़ सकता है. अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो. जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है.

Virgo

15 जून 2020: व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें. अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त और पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है. अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें. बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं. आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है. सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा, क्योंकि यह मुफ़्त भी है और अच्छी एक्सरसाइज़ भी.

Libra

15 जून 2020: अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें. आपकी रुढ़िवादी सोच/ पुराने ख़्याल आपकी प्रगति में रोड़ा बन सकते हैं, उसकी दिशा बदल सकते हैं और आपकी राह में आगे कई बाधाएं खड़ी कर सकते हैं. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. दोस्त और जीवनासाथी आराम और ख़ुशी देंगे, नहीं तो बाक़ी दिन उबाऊ और नीरस गुज़रेगा. प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें. आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में ज़रूर रंग दिखाएगी. वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है. आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा. नकारात्मक विचार ज़हर से भी ज़्यादा ख़तरनाक होते हैं. योग और ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं.

Scorpio

15 जून 2020: दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है. इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालांकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. सबको अपनी महफ़िल में दावत दें. क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी. प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा. नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े. आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है.

Sagittarius

15 जून 2020: खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी. आज आपको आर्थिक तौर पर कई फ़ायदे मिलेंगे. जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें. यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएं. प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है. नई साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी. सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें. वैवाहिक जीवन के सबसे नकारात्मक पलों का समना आपको करना पड़ सकता है. आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं. इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएं.

Capricorn

15 जून 2020: शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुंह देखना पड़ सकता है. आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा. घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएं उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं. याद रखिए कि आंखें कभी झूठ नहीं बोलतीं. आज आपके प्रिय की आंखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी. आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौक़ा मिलेगा. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. क्या आपको पता है कि आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्ता है. उन पर ग़ौर करें, यह बात आपको ख़ुद-ब-ख़ुद दिख जाएगी. अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हें होंगे, लेकिन अपनी योजनाओं को व्यावहारिक रखें और हवाई क़िले न बांधें.

Aquarius

15 जून 2020: बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे. थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएं. उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं. एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है. आपके दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा. अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते है. आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की ख़ुशक़िस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे. इस सप्ताहांत में आप काफ़ी-कुछ करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप काम टालते रहेंगे तो ख़ुद पर ही खीझ पैदा होने लगेगी.

Pisces

15 जून 2020: भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए. आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं. शाम को रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी. आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें. कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत क़ीमती है. हालांकि कई चीज़ें आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी. आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे. साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है. आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते है. दोस्तों के साथ आप बेहद मज़ेदार समय गुज़ार सकते हैं. साथ ही आज नए लोगों से मुलाक़ात होने की संभावना है.

panchang-2-3

आज का पंचांग

आज 15 जून को हिंदू पंचांग के अनुसार अषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है. आज सोमवार है. सोमवार के दिन भगवान भोले शंकर की पूजा अर्चना की जाती है. भगवान भोले शंकर की पूजा करने से जीवन में सुख, संपदा बनी रहती हैं. आज पंचक भी रहेगा. 

विक्रमी संवत्ः 2077, 

शक संवत्ः 1942, 

मासः आषाढ़़, 

पक्षः कृष्ण पक्ष, 

तिथिः दशमी (तिथि की वृद्धि है जो मंगलवार को प्रातः 5.41 तक है), 

वारः सोमवार, 

नक्षत्रः रेवती रात्रि 03.17 तक, 

योगः सौभाग्य दोपहर 12.48 तक, 

करणः वणिज, 

सूर्य राशिः मिथुन, 

चंद्र राशिः मीन, 

राहु कालः प्रातः 7.30 से प्रातः 9.00 बजे तक, 

सूर्योदयः 05.27, 

सूर्यास्तः 07.16 बजे।

नोटः आज रात्रि 03.17 से पंचक समाप्त हो रहे हैं।

विशेषः आज पूर्व की यात्रा न करें। अति आवश्यक होने पर सोमवार को दर्पण देखकर, दही, शंख, मोती, चावल, दूध का दान देकर यात्रा करें।